पर्यटन प्रेमियों के लिए - प्रणाम पर्यटन - पहले पढ़ें, फिर घूमें

a

Post Top Ad

गुरुवार, 16 जुलाई 2020

पर्यटन प्रेमियों के लिए

कुछ खूब सूरत डिजाइनर मास्क  
(प्रणाम पर्यटन डेस्क)
कोरोना वायरस की वजह से मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। डेली रूटीन के तमाम काम की तरह अब फैशन में भी अहम बदलाव हो गया है। ब्राइडल वियर के साथ मैचिंग मास्क के साथ अब रोजाना की आउटिंग के लिए भी स्टाइलिश मास्क फैशन में हैं। तो बॉलीवुड के सितारे कैसे पीछे रह सकते हैं। खुद को कोरोना वायरस से बचाने के साथ ही ये अपने स्टाइल में भी कमी नहीं लाना चाहते।
कोरोना की वजह से मास्क पहनना हमारी रोजमर्रा की आदत में शुमार हो गया है। रोजाना एक ही तरह का मास्क पहन कर आप बोर ना हों इसलिए बाजार में डिजाइनर मास्क से लेकर कॉटन के प्रिंटेड मास्क तक ढेरों वैरायटी मौजूद हैं। आप अपनी पसंद या कपड़ों की मैचिंग के हिसाब से इन्हें खरीद सकते हैं।
मास्क पहनना कोरोना से बचाव के साथ-साथ स्टाइल स्टेटमेंट भी बन रहा है। ट्रेंडी और डिजाइनर मास्क की बढ़ती डिमांड को देखते हुए फ्रेंच फैशन ब्रांड लुई विटेन से लेकर मसाबा गुप्ता जैसे फैशन डिजाइनर मास्क के स्पेशल कलेक्शन लॉन्च कर रहे हैं। साथ ही फ्लिपकार्ट, मिंत्रा और अमेजॉन जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आपको मैथिली और फ्लावर प्रिंट से लेकर बच्चों के लिए खास कॉमिक कैरेक्टर छपे मास्क मिल जाएंगे। इन डिजाइनर मास्क की कीमत 150 रुपये से शुरू हो कर 350 रुपये तक है। आप चाहें तो मास्क के कॉम्बो पैक्स भी किफायती दाम पर खरीद सकते हैं। फैशन इंडस्ट्री से जुड़े जानकारों के मुताबिक पिछले 15 दिनों में ट्रेंडी मास्क की डिमांड तेजी से बढ़ी है, और आने वाले कुछ महीनों तक ये तेजी बरकरार रहेगी।मास्क के बढ़ते चलन के मद्देनजर अब गारमेंट कंपनियां भी इस सेगमेंट में उतर गई हैं। मेन्स वियर का पॉपुलर घरेलू ब्रांड Rich लुक ने भी पिछले 2 हफ़्तों से मास्क का उत्पादन शुरू किया है, रिच लुक अपने मास्क में एक खास तरह का फ़िल्टर लगा रहा है जो कोरोना संक्रमण के बचाव में कारगर है।









एक अनुमान के मुताबिक फेस मास्क का मार्केट साइज 12 हजार करोड़ रुपये का है और इसमें 70 फीसदी से ज्यादा डिमांड फैशनेबल मास्क की रहने वाली है।  देश में 70 फीसदी से ज्यादा गारमेंट कंपनियों ने मास्क का उत्पादन शुरू कर दिया है। इंडियन टेक्सप्रेन्योर फेडरेशन का मानना है कि आनेवाले कुछ महीनों में देश के एक्सपोर्ट में मास्क एक बड़ा सेगमेंट बन कर उभरेगा। यही वजह है कि फैशन इंडस्ट्री से लेकर गारमेंट इंडस्ट्री इस नए  मौके को भुनाने में पूरी तरह जुटी हुई हैं।












कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

DdbfCubDgGi7BKGsMdi2aPk2rf_hNT4Y81ALlqPAsd6iYXCKOZAfj_qFGLoe2k1P.jpg