उ.प्र.फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव मिले योगी आदित्यनाथ से - प्रणाम पर्यटन - पहले पढ़ें, फिर घूमें

प्रणाम पर्यटन - पहले पढ़ें, फिर घूमें

पहले पढ़ें, फिर घूमें

a

Post Top Ad

गुरुवार, 8 जुलाई 2021

उ.प्र.फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव मिले योगी आदित्यनाथ से

लखनऊ: 08 जुलाई | उ0प्र0 फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष श्री राजू श्रीवास्तव ने बुधवार 7 जुलाई को  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान फिल्म सिटी में तेजी से कराये जाने वाले कार्यों से अवगत कराया। राजू श्रीवास्तव ने भोजपुरी भाषा में बनने वाली फिल्मों/गानों में बढ़ती हुई अश्लीलता पर चिन्ता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री जी से कहा कि ऐसी फिल्मों और गानों से हमारी संस्कृति और समाज पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है, जिसकी रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसी फिल्में और गाने जो अश्लीलता को बढ़ावा देते हैं, उन फिल्मों पर सरकार की तरफ से मिलने वाली सहायता धनराशि (अनुदान) पर तत्काल रोक लगाये जाने का उन्होंने निर्देश दिया । अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वेब सीरीज और टीवी सीरीयल को भी फिल्मों की भांति सब्सिडी के दायरें में लाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वेब सीरीज और टीवी सीरीयल को कुछ शर्तों के साथ सब्सिडी देने पर सरकार विचार कर रही है।
  फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए यह भी बताया कि जिन 62 फिल्मों की स्क्रिप्ट का परीक्षण किया गया है, उनमें से कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट पर इसलिए रोक लगा दी गई क्योंकि यह फिल्मं अश्लीलता और अनैतिकता के साथ-साथ सरकार द्वारा बनाई गई फिल्म नीति के निर्धारित मानकों पर खरी नहीं उतरती। कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट को पुनः विचार के लिए समिति के सदस्यों के पास दोबारा भेज दिया गया है ताकि उसका गहन अध्ययन किया जा सके।श्री श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को इस बात से भी अवगत कराया कि जिन फिल्म निर्माताओं की फिल्में पहले से ही रिलीज हो चुकी हैं, उनके निर्माताओं को सब्सिडी का भुगतान जल्द ही किया जाएगा। (रपट :चन्द्र विजय वर्मा)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

DdbfCubDgGi7BKGsMdi2aPk2rf_hNT4Y81ALlqPAsd6iYXCKOZAfj_qFGLoe2k1P.jpg