फोटोग्राफी एक महत्वपूर्ण कला है : केशव प्रसाद मौर्य - प्रणाम पर्यटन - पहले पढ़ें, फिर घूमें

प्रणाम पर्यटन - पहले पढ़ें, फिर घूमें

पहले पढ़ें, फिर घूमें

a

Post Top Ad

गुरुवार, 19 अगस्त 2021

फोटोग्राफी एक महत्वपूर्ण कला है : केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ (19 अगस्त ) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर अपने सरकारी आवास 7-कालिदास मार्ग पर फोटोग्राफर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों को सम्मानित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उन्होंने एक ऐप भी लांच किया।

  श्री मौर्य ने कहा कि फोटोग्राफी एक ऐसी विधा है, जो अनमोल पलों को संजोती है। फोटोग्राफर्स को प्रोत्साहित करने के लिए यह दिवस मनाया जाता है। उन्हें अपना कौशल दिखाने के लिए प्रोत्साहित करने और इस क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान करने वाले लोगों को आज याद करने का दिन है।

उन्होंने कहा विश्व फोटोग्राफी दिवस का मुख्य उद्देश्य इस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के बीच जागरूकता पैदा करना और उनके कामों को प्रोत्साहित करना है।  

श्री मौर्य ने कहा कि आज फोटोग्राफी एक अच्छे कैरियर के विकल्प के रूप में उभरा है। यह कमाई का अच्छा जरिया है। फोटोग्राफी कई मायनों में एक कला है ,जिसमें तस्वीरों के जरिए बिना कुछ कहे सारे हालात व स्थितियों परिलक्षित हो जाती हैं। उन्होंने फोटोकापी एसोसिएशन के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि उनके भविष्य को संवारने के लिए हर संभव मदद की जाएगी।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

DdbfCubDgGi7BKGsMdi2aPk2rf_hNT4Y81ALlqPAsd6iYXCKOZAfj_qFGLoe2k1P.jpg