जून,में ट्रेवल राइटर्स, ट्रैवलर्स ब्लागर्स का अन्तर्राष्ट्रीय कान्कलेव :पर्यटन मंत्री - प्रणाम पर्यटन - पहले पढ़ें, फिर घूमें

प्रणाम पर्यटन - पहले पढ़ें, फिर घूमें

जहाँ नज़र ,वहीँ खबर

a

Post Top Ad

शनिवार, 7 मई 2022

जून,में ट्रेवल राइटर्स, ट्रैवलर्स ब्लागर्स का अन्तर्राष्ट्रीय कान्कलेव :पर्यटन मंत्री

लखनऊ (प्रणाम पर्यटन ब्यूरो) जनपद संत कबीर नगर में संत शिरोमणि कबीर दास के प्रकाटोत्सव के अवसर पर आगामी 14 जून को संत कबीर अकादमी मगहर में नवनिर्मित भवन/प्रेक्षागृह एवं छात्रावास की परियोजना का लोकार्पण किया जायेगा। इस परियोजना को संस्कृति विभाग के अधीन 23.59 करोड़ रूपये की लागत से उ0प्र0 आवास एवं विकास परिषद द्वारा भव्य रूप दिया गया है।

यह जानकारी प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पर्यटन एवं संस्कृति श्री जयवीर सिंह ने देते हुए बताया कि पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के अन्तर्गत कई बड़ी परियोजनाएं लोकार्पण के लिए तैयार हैं। इनके लोकार्पण की तिथि शीघ्र ही निर्धारित की जायेगी।

इसके अन्तर्गत माह जून में ही मथुरा, वृंदावन विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित बरसाना में रोप-वे का निर्माण कराया गया है, इसका भी लोकार्पण शीघ्र किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जनपद अयोध्या में नये क्वीन-हो मेमोरियल पार्क की परियोजना 21.92 करोड़ रूपये की लागत से तैयार की गयी है, इसके लोकार्पण की तिथि कोरियन दूतावास के समन्वय से निर्धारित की जानी है।

श्री जयवीर सिंह ने बताया कि माह जून, 2022 में ही ट्रेवल राइटर्स,  ट्रैवलर्स  ब्लागर्स एवं टूर ऑपरेटर्स का अन्तर्राष्ट्रीय कान्कलेव आयोजित किया जायेगा। इसके अलावा आगामी 19 अगस्त, 2022 को जनपद मथुरा में कृष्णोत्सव को भव्य रूप से मनाये जाने की कार्ययोजना बनायी जायेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

DdbfCubDgGi7BKGsMdi2aPk2rf_hNT4Y81ALlqPAsd6iYXCKOZAfj_qFGLoe2k1P.jpg