लखनऊ: 23 जून, 2023 . लखनऊ मण्डल की कमिश्नर सुश्री रोशन जैकब ने आज यहां होटल लेबुआ में श्रीमती वन्दना सहगल एवं जुवैरिया क़मरुद्दीन द्वारा आयोजित मैंगो म्यूजिंग आर्ट गैलरी का शुभारंभ किया। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव, खेल एवं युवा कल्याण डा0 नवनीत सहगल भी मौजूद थे। यह आर्ट गैलेरी दर्शकों के अवलोकनार्थ आगामी 25 जुलाई तक खुली रहेगी।

श्रीमती वन्दना सहगल ने मैंगो म्यूजिंग आर्ट गैलरी के बारे में जानकारी देते कहा कि साराका आर्ट एक कला के माध्यम से इस फल का आनंद लेने का तरीका सामने लाती है। इंस्टॉलेशन की पृष्ठभूमि में मोनोटोन कैनवस शामिल हैं, जिन पर लखनऊ के विरासत की छाप है, जो एमडीएफ बोर्ड में लेजर कट सिल्हूट के साथ लगाया गया है। गैलरी में लकड़ी के आम को प्रदर्शति किया गया है। एमडीएफ बोर्ड के कटआउट आर्किटेक्ट जुवैरिया क़मरुद्दीन द्वारा बनाए गए हैं। यह लखनऊ की समृद्ध विरासत का एक प्रतीक है।

श्रीमती सहगल ने कहा कि लखनऊ में आम का मौसम सभी इंद्रियों के साथ अनुभव किया जा सकता है, चाहे वह फुटपाथों के ढेरों में पीले और हरे शरमाते हुए आमों को देखने की खुशी होती है। आम की मीठी सुगंध पूरे वातावरण में छा जाती है। आम के बगीचे में खुश पक्षियों का गाना (अमराई) और सबसे अच्छा उनका मीठा और खट्टा स्वाद, मादक सुगंध के साथ अंतहीन रूप से चलता रहता है। इतना ही चिकनकारी के कारीगरों ने इसे कैरी का शास्त्रीय रूपांकन बनाने के लिए अमूर्त कर दिया है, जो एक कच्चा आम है। इस अवसर पर लखनऊ फार्मर मार्केट की फाउण्डर एवं सीईओ सुश्री ज्योत्सना कौर हबीबुल्लाह सहित अन्य लोग मौजूद थे।