स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी ने रूद्राक्ष की माला और रूद्राक्ष का दिव्य पौधा आशीर्वाद स्वरूप किया भेंट
ऋषिकेश, प्रणाम पर्यटन ब्यूरो । प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता राजकुमार राव और उनकी पत्नी पत्रलेखा (अभिनेत्री ) को परमार्थ निकेतन। गंगा आरती और अन्तर्राष्ट्रीय योग महोत्सव का जादू अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। विगत दो दिनों से दोनों ही स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी के पावन सान्निध्य में गंगा आरती में सहभाग कर यहां की शान्ति व दिव्यता को आत्मसात कर रहे हैं।अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री पत्रलेखा ने स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी से भेंट कर आशीर्वाद लिया तथा परमार्थ निकेतन के सात्विक भोजन, उत्तराखंड के मिलट्स और यहां के दिव्य वातावरण का आनंद लिया।
अभिनेता राजकुमार राव ने कहा कि मैं परमार्थ निकेतन पूज्य स्वामी जी के दर्शन करने और गंगा आरती में सहभाग करने आया था परन्तु यहां आकर देखा कि यहां पर योग का महोत्सव चल रहा है वह भी एक सप्ताह का और विश्व के 75 देशों से योग करने हेतु लोग यहां पर आये हैं। अद्भुत है इतने देशों के लोगों का विश्वास जीतना, उन्हें सुरक्षित रूप से एक सप्ताह तक प्रेम से रखना और उन्हें भारतीय ज्ञान, योग, ध्यान और संस्कृति के दर्शन कराना वास्तव में भारतीय संस्कृति की सबसे बड़ी सेवा है।
यहां पर विदेशी संस्कृति को जीने वाले लोग मिलकर बिना किसी शिकायत के प्रेम से योग कर रहे हैं, ध्यान लगा रहे हैं और भारतीय परम्परा और परिधानों का आनंद ले रहे हैं। वास्तव में जो हम पर्दे पर फिल्मों के माध्यम से दिखाने की कोशिश करते हैं उस शान्ति, प्रेम और सद्भाव को लोग यहां पर जी रहे हैं। पूरा विश्व जिस शान्ति व सद्भाव की बात करता है उसे परमार्थ निकेतन आकर देखना चाहिये किस प्रकार प्रेम और सौहार्द से लोग यहां पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं बहुत जल्दी ही परमार्थ निकेतन अपनी पूरी टीम के आऊँगा। अभिनेत्री पत्रलेखा ने कहा कि परमार्थ निकेतन गंगा आरती का दो दिनों का अनुभव अद्भुत रहा। स्वामी जी की कृपा हुई को आने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग महोत्सव में जरूरी आऊँगी। वास्तव में यहां आकर अत्यंत शान्ति का अनुभव हो रहा है।
स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी ने कहा कि अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री पत्रलेखा वास्तव में परमात्मा के द्वारा स्वयं लिखे गये दो खूबसूरत पत्र है और जीवन के अद्भुत पात्र भी है जो फिल्मों के माध्यम से दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव कर रहे हैं। उन्होंने फिल्मों के माध्यम से भारतीय संस्कृति और पर्यावरण संरक्षण का संदेश प्रसारित करने हेतु प्रेरित किया। स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी ने अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री पत्रलेखा को रूद्राक्ष का दिव्य पौधा आशीर्वाद स्वरूप भेंट किया। दोनों ने परमार्थ गंगा तट पर बैठकर गंगा आरती का और यहां की शान्ति का आनन्द लिया।